Tuesday 23 May 2017

बाँके बिहारी जी का प्रेम

(((  बाँके बिहारी जी का प्रेम  )))
.×+×+×+×+×+×+×+×+×+×+
  एक बार मैं ट्रेन से आ रहा था मेरी साथ वाली सीट पे एक वृद्ध औरत बैठी थी जो लगातार रो रही थी...
.
मैंने बार बार पूछा मईया क्या हुआ, मईया क्या हुआ ...
.
बड़ी मिनतो के बाद मईया ने एक लिफाफा मेरे हाथ मे रख दिया...
.
मैंने लिफाफा खोल कर देखा उसमे चार पेड़े, 200 रूपये और इत्र से सनी एक कपड़े की कातर थी ...
.
मैंने मईया से पूछा, मईया ये क्या है...
.
मईया बोली मैं वृंदावन बिहारी जी के मंदिर गई थी, मैंने गुलक में 200 रूपये  डाले और दर्शन के लिऐ आगे बिहारी जी के पास चली गई ...
.
वहाँ गोस्वामी जी ने मेरे हाथ मे एक पेड़ा रख दिया, मेने गोस्वामी जी को कहा मुझे दो पेड़े दे दो पर गोस्वामी जी ने मना कर दिया..
.
मैंने उससे गुस्से मे कहा मैंने 200 रूपये डाले है मुझे पेड़े भी दो चाहिए पर गोस्वामी जी नहीं माने ...
.
मैंने गुस्से मे वो एक पेड़ा भी उन्हे वापिस दे दिया और बिहारी जी को कोसते हुए बाहर आ कर बैठ गई ...
.
मैं जैसे ही बाहर आई तभी एक बालक मेरे पास आया और बोला मईया मेरा प्रसाद पकड़ लो मेने जूते पहनने है...
.
वो मुझे प्रसाद पकड़ा कर खुद जूते पहनने लगा और फिर हाथ धोने चला गया ...
.
फिर वो नही आया .. मै पागलो की तरह उसका इंतजार करती रही ...
.
काफी देर के बाद मैंने उस लिफाफे को खोल कर देखा ...
.
उसमें 200 रूपये, चार पेड़े और एक कागज़ पर लिख रखा था ( मईया अपने लाला से नाराज ना होया करो ) ये ही वो लिफाफा है ...
**************************

No comments:

Post a Comment